.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 6 March 2018

बाेर्ड परीक्षाओं में ड्यूटी लगने का मैसेज लेट मिलने पर हसला ने जताई नाराजगी


भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सात मार्च से शुरू होने वाली दसवीं व बाहरवीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए सोमवार को राजकीय किरोड़ीमल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से जिले भर के परीक्षा केंद्रों के सुपरवाइजरों ने परीक्षा सामाग्री के थैले उठाए। इस दौरान रात को 12 बजे ड्यूटी का मैसेज पहुंचने पर कुछ केंद्र अधीक्षकों व हसला के पदाधिकारियों ने विरोध जताया। 
बोर्ड की परीक्षाओं के लिए जिलेभर में 98 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और 115 केंद्र अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं। इसमें 17 केंद्र अधीक्षकों को अतिरिक्त रखा गया है। सोमवार को सभी केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा सामग्री वितरित की गई। 
19 केंद्र अधीक्षकों ने डीईओ से ड्यूटी कैंसिल करने की मांग की। इस पर डीईओ ने असमर्थता जताते हुए बोर्ड अधिकारियों से लिखित में पत्र देने को कहा। अधीक्षक बोर्ड में पहुंचे तो बोर्ड अधिकारियों ने यह कहते हुए पत्र लेने से ही इंकार कर दिया कि उन्होंने ड्यूटी शिक्षा विभाग को भेज दी है। वे ड्यूटियां नहीं काट सकते। इसके चलते उन्हें मायूस होकर परीक्षा सामग्री के थैले लेकर ही जाना पड़ा। 
परीक्षा केंद्र अधीक्षक के तौर पर ड्यूटी लगाई है। इससे स्कूल में केवल एक प्रवक्ता और प्रिंसिपल ही स्कूल में शेष है, जबकि स्कूल में मौजूदा समय में नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके चलते स्कूल में परीक्षा लेने वाले शिक्षकों के न होने से परीक्षाएं प्रभावित हो सकती हैं। सोमवार को स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश यादव की ओर से लिखा पत्र प्रवक्ता ने डीईओ को सौंपा। डीईओ सुरेश शर्मा ने पत्र लेने से ही इंकार कर दिया और कहा कि ड्यूटियां कैंसिल नहीं होंगी। इस संबंध में बोर्ड से संपर्क करें। जब बोर्ड से संपर्क किया गया तो बोर्ड अधिकारियों ने शिक्षाविभाग से संपर्क करने की बात कही। समस्या का समाधान न विभाग ने किया और न ही बोर्ड ने।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.