.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 23 March 2018

सत्र शुरू होने से पहले पहली बार सरकारी स्कूलों में पहुंचीं किताबें

** कक्षा पहली से पांचवीं व सातवीं की किताबों की सप्लाई शुरू
फतेहाबाद : सरकारी स्कूल में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को इस बार किताबों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पहली बार सत्र शुरू होने से पहले स्कूलों में किताबों की सप्लाई पहुंचनी शुरू हो गई है। बृहस्पतिवार को प्राइमरी स्कूलों में कक्षा पहली से पांचवीं तथा मिडिल में सातवीं कक्षा की किताबें पहुंची। अधिकारियों ने दावा किया है कि अप्रैल तक सभी स्कूलों में सभी कक्षाओं की किताबें पहुंच जाएंगी। विद्यार्थियों को किताबों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। 
शिक्षा विभाग की तरफ से हर बार किताबें स्कूलों में तीन से चार महीने देरी से पहुंचती रही हैं, इस वजह से सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाता था। इस बार शिक्षा विभाग ने सत्र शुरू होने से 10 दिन पहले ही किताबों की सप्लाई भेजनी शुरू कर दी है। शिक्षकों की मानें तो खंड फतेहाबाद में कक्षा पहली से पांचवीं तक की पुस्तकें पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा मिडिल में कक्षा सातवीं की किताबें पहुंची हैं।
पुराने सत्र के मुताबिक भेजी जा रही किताबें 
शिक्षा विभाग ने स्कूलों से डिमांड मांगी थी, जो कि इस सत्र में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के मुताबिक थी। इसी के तहत शिक्षा विभाग अब प्राइमरी व सरकारी स्कूलों में किताबें भेज रहा है। नए सत्र में दाखिले होने के बाद कम रहने वाले बुकों के सेट की डिमांड शिक्षा विभाग दोबारा मांगेगा।
शिक्षक बोले, कागज व जिल्द की क्वालिटी खराब 
स्कूलों में भेजी जा रही किताबों की क्वालिटी पर शिक्षकों ने सवाल उठाए हैं। शिक्षक देवेंद्र दहिया का कहना है कि सत्र शुरू होने से पहले किताबें पहुंचने से विद्यार्थियों को फायदा होगा। लेकिन शिक्षा विभाग ने जो किताबें खरीदी हैं इसकी क्वालिटी काफी खराब है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.