.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 4 January 2018

अतिथि अध्यापकों की नियमित करने की मांग जारी इसके पूरी होने तक समान काम का समान वेतन मांगा




महेंद्रगढ़ : हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ का चौधरी रणवीर सिंह हुड्डा पार्क के सामने चल रहा क्रमिक अनशन बुधवार को भी जारी रहा। क्रमिक अनशन के 64वें दिन भिवानी के बहल खंड के अतिथि अध्यापकों ने 24 घंटों के लिए भूख हड़ताल शुरू की। 

संघ के प्रदेश सचिव शलेंद्र ने कहा कि अध्यापकों को सरकारी स्कूलों में कार्य करने हुए 12 वर्ष हो चुके हैं। इस दौरान निरंतर उनकी नौकरी पर तलवार लटकी रही है। लेकिन इसके बावजूद अतिथि अध्यापकों ने स्कूलों में सराहनीय काम किया है। उन्होंने केवल बच्चों की संख्या बढ़ाई है, अपितु बेहतर परिणाम दिए हैं। दूसरी तरफ शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा उनके साथ वर्ष 2014 में किया वादा भूल गए हैं। शिक्षामंत्री को अतिथि अध्यापकों के साथ किए वादे को पूरा करना चाहिए। एक बार फिर शिक्षामंत्री ने उन्हें वार्ता के लिए पांच जनवरी को चंडीगढ़ बुलाया है। इससे सभी गेस्ट टीचर्स में उत्साह है। उन्हें उम्मीद है कि शिक्षामंत्री के साथ संघ के डेलीगेशन की सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत होगी। साथ ही मंत्री अतिथि अध्यापकों के साथ किए वादे को पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार चाहे तो अतिथि अध्यापकों के लिए नई पालिसी बना उन्हें विभाग में समायोजित कर सकती है। ऐसे कई विभागों में सरकार कर चुकी है। इसके साथ ही जब तक यह कार्य सरकार करे, तब तक सभी अतिथि अध्यापकों को समान काम का समान वेतन के नियमानुसार दिया जाए। 
इस मौके पर धर्मवीर भडफ, बिशन कुमार, सुनील कुमार, सुरेश कमानिया, बिरेंद्र करीरा जगदीप अजय कुमार आदि अतिथि अध्यापकों ने विचार रखे तथा सरकार से अतिथि अध्यापकों को नियमित करने नियमित करने की कार्ययोजना तैयार होने तक समान काम समान वेतन की मांग की। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.