.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 6 January 2018

गेस्ट टीचर्स की मांगें होंगी पूरी, शिक्षामंत्री ने मांगा 15 दिन का समय

** वार्ता का निष्कर्ष : गेस्ट टीचर्स का 66 दिन चला क्रमिक अनशन और धरना दो सप्ताह के लिए स्थगित
महेंद्रगढ़ : हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के शिष्टमंडल को प्रदेश के शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने विश्वास दिलवाया है कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। इसके लिए शिक्षामंत्री ने 15 दिन का समय मांगा है। शिक्षामंत्री के आश्वासन पर अतिथि अध्यापकों ने 66 दिनों से लगातार चल रहे अपने आंदोलन धरने को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। 

शुक्रवार शिक्षक कैलाश पाली ने अनशनकारी राजकुमार, हरिकिशन, सुरेंद्र राजेश कुमार को जूस पिलाकर अतिथि अध्यापकों का धरना स्थगित कराया। चरखी दादरी जिला प्रधान जितेंद्र कलकल ने बताया कि शिक्षामंत्री से गेस्ट टीचर्स के शिष्टमंडल से विस्तार से बातचीत हुई। इसी दौरान एसीएस केके खंडेलवाल भी उपस्थित थे। 
शिष्टमंडल ने बताया कि उनकी भर्ती के दौरान सरकार ने सर्विस रूल्स के हर नियम का पालन किया था। इसके लिए कागजात भी प्रस्तुत किए गए। वार्ता के बाद शिक्षामंत्री ने शिष्टमंडल को हर समस्या का हल निकलवाने का पूर्ण भरोसा दिया। नियमित करने के लिए समय लगने की बात कहते हुए उन्होंने समान काम समान वेतन के लिए 15 दिन का समय देने को कहा ताकि वित्त मंत्रालय अन्य जरूरी अनुमति ली जा सके। 
एक भी गेस्ट टीचर को सरकार ने नहीं हटाया 
शिक्षामंत्रीने अतिथि अध्यापकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कहा कि एक भी गेस्ट टीचर को सरकार ने नहीं हटाया है और ही आगे एेसी सरकार की कोई मंशा है। शिष्टमंडल ने शिक्षामंत्री के सामने न्यायालयों के निर्णय पॉलिसी दी। जिनके तहत गेस्ट टीचर को नियमित किया जा सके। शिक्षामंत्री ने गेस्ट टीचर्स ने 15 दिन तक धरने स्थगित करने आंदोलन को वापस लेने की बात कही। गेस्ट टीचर्स ने शिक्षामंत्री की बात को स्वीकार करते हुए गेस्ट टीचर दो सप्ताह तक कोई आंदोलन नहीं करने तथा धरने को भी स्थगित रखने का आश्वासन दिया। शिष्टमंडल की बातचीत में मुख्याध्यापक कैलाश पाली की विशेष भूमिका रही। महेंद्रगढ़ जिला प्रधान सुरेश कुमार, राव मंधीर सिंह, उपाध्यक्ष प्रेमप्रकाश शर्मा, प्रदेश सचिव शलेंद्र संगठन सचिव शमशेर सिंह महेंद्रगढ़, महिला प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र कलां धरने की ओर से शिष्टमंडल में शामिल रहे। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.