.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 3 December 2017

इस बार पर्यवेक्षक रोकेंगे मासिक टेस्ट में नकल

पानीपत : मासिक टेस्ट में इस बार बच्चे नकल नहीं कर सकेंगे। निदेशालय की तरफ से जिले में तैनात अधिकारियों को शैक्षिक पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीआरपी (खंड संसाधन व्यक्ति) व एबीआरसी भी पर्यवेक्षण में मदद करेंगे। 
बच्चों की शैक्षिक योग्यता का मूल्यांकन करने के लिए पहली बार यह व्यवस्था की गई है। विद्यार्थियों की शैक्षिक योग्यता को जानने के लिए सरकारी स्कूलों में मासिक टेस्ट कराया जाते हैं। दिसंबर माह का टेस्ट सोमवार से शुरू होंगे। परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र बांट दिए गए हैं। नकल रहित परीक्षा की मॉनिटरिंग के लिए शिक्षा निदेशालय से स्कूल इंचार्ज से लेकर जिले में तैनात सभी अधिकारियों को एक पत्र (1/27-2016 एसीडी (4)) भेजा गया है। डाइट व बाइट में कार्यरत पीजीटी स्तर के कर्मचारी को पर्यवेक्षण कार्य में लगाया जाएगा। प्रत्येक अधिकारी एक दिन में एक ही स्कूल का पर्यवेक्षण करेंगे। दूसरे दिन किसी दूसरे स्कूल में जाएंगे। परीक्षा के अंतिम दिन सभी अधिकारी पर्यवेक्षण की रिपोर्ट तैयार कर ई मेल के माध्यम से एकेडमिक सेल को भेजेंगे। 
प्रधान सचिव ने की अपील : 
अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर अपील की है कि सक्षम हरियाणा में सरकारी शिक्षा के स्तर को मजबूत बनाने के लिए नकल रहित मासिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मिशन मूड में हम जांच पाएंगे कि कहां पर कितना और क्या काम कराना है। अभिभावक व शिक्षक मिलकर इस मिशन को सफल बनाएं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.