.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 12 December 2017

फिर खाली हाथ लौटे लो मेरिट जेबीटी और हटाए गए गेस्ट नहीं हुई ज्वाइनिंग

अंबाला शहर : लो मेरिट नवनियुक्त जेबीटी और हटाए गए गेस्ट टीचर की सोमवार को भी ज्वाइनिंग नहीं हो सकी। ऐसे में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुंचे सभी शिक्षकों को बैरंग लौटना पड़ गया। लगातार दूसरी बार आए गेस्ट और लो मेरिट जेबीटी को निराशा हाथ लगी। करीब 72 लो मेरिट जेबीटी के साथ-साथ हटाए गए गेस्ट को भी अंबाला में ज्वाइनिंग देनी है। 17 दिसंबर को शिक्षा निदेशालय ने अंबाला जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर इन सभी को वर्कलोड के आधार पर ज्वाइनिंग कराने के आदेश दिए थे, लेकिन यह आदेश आज तक सिरे नहीं चढ़ पाए। बता दें कि अभी तक शिक्षा विभाग के पास सभी स्कूलों का वर्कलोड भी नहीं था। इतना ही नहीं इन शिक्षकों को ज्वाइनिंग कराने के लिए अभी तक जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने कमेटी का भी गठन नहीं किया। यही कारण रहा कि सोमवार को भी प्रदेशभर से आए लो मेरिट जेबीटी और हटाए गए गेस्ट टीचर्स को ज्वाइन नहीं कराया जा सका। 
जानकारी के अनुसार यह जेबीटी और गेस्ट जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सेक्टर 10 पहुंचे तो वहां नोटिस चस्पा था। इस नोटिस पर लिखा था कि लो मेरिट जेबीटी अपने सभी योग्यता प्रमाण पत्र, टर्मिनेशन ऑर्डर , रिली¨वग रिपोर्ट, तीन फोटो, मेडिकल सर्टिफिकेट और ज्वाइनिंग रिपोर्ट लेकर 13 दिसंबर को पहुंचे। इसी तरह गेस्ट के लिए रिली¨वग रिपोर्ट, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट इत्यादि लेकर पहुंचे। 
जानकारी के अनुसार जो टीचर ज्वाइनिंग के लिए पहुंचे थे और उन्हें जब आगे यह लेटर चस्पा मिला तो उनके सब्र का बांध टूट गया। इसके बाद उन्होंने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपना विरोध भी दर्ज कराया, लेकिन अधिकारियों के आगे उनका यह विरोध काम नहीं कर सका।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.