.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 2 November 2017

नियुक्ति की मांग को लेकर हटाए गए गेस्ट जेबीटी ने प्रदेशभर में किया प्रदर्शन

** प्रदेश सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप, जल्द मांग पूरी होने पर दी आंदोलन तेज करने की चेतावनी 

हरियाणा टीम : नियमित करने और हटाए गेस्ट जेबीटी को वापस लेने की मांग को लेकर बुधवार को प्रदेशभर में कई जिलों में विधायकों और मंत्रियों के आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। महेंद्रगढ़ में अतिथि अध्यापकों ने चौधरी रणवीर सिंह हुड्डा पार्क के सामने धरना-प्रदर्शन किया। वे शहर के विभिन्न बाजारों से विरोध जुलूस निकालते हुए शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए अंबेडकर चौक से रवाना हुए तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इससे नाराज अतिथि अध्यापक दोबारा चौधरी रणवीर सिंह हुड्डा पार्क के मुख्य गेट के जा पहुंचे और वहां उन्होंने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। 

सिरसा फतेहाबाद के अतिथि अध्यापकों ने नियमित किए जाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यालय पर अनिश्चितकालीन क्रमिक धरना शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने उन्हें वहां बैठने से रोकने के लिए बहकाने का प्रयास किया लेकिन अतिथि अध्यापक अपनी जिद पर अड़े रहे तथा धरना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार उन्हें नियमित नहीं करेगी वे अपना धरना जारी रखेंगे तथा उनकी लाशें की यहां से जाएंगी। उन्होंने कार्यालय पर सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व उन्होंने प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण धारसूल की अध्यक्षता में शहर में रोष मार्च निकाला तथा कुछ देर के लिए शहर के व्यस्ततम वाल्मीकि चौक पर भी धरना दिया। सभी अतिथि अध्यापकों ने अपने हाथों पर काले रंग का रिबन बांधकर हरियाणा दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया। 
नारनौंद में सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए विरोध का बिगुल बजा दिया है। पहली कड़ी में प्रदेश भर के गेस्ट टीचरों ने बुधवार हरियाणा दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया और सभी केबिनेट मंत्रियों के आवासों के बाहर नियमित होने तक अनिश्चित काल के लिए तंबू गाड़ दिए। हिसार और जींद के गेस्ट टीचरों ने उन्होंने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के नारनौं कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही गेस्ट टीचरों को नियमित नहीं किया तो आंदोलन को और तेज करेंगे। हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान कोषाध्यक्ष अशोक शर्मा ने बताया कि ऑन रोड जेबीटी को नियुक्ति देने सभी गेस्ट टीचरों को नियमित करने के लिए उन्होंने सभी केबिनेट मंत्रियों के आवासों से सरकार के खिलाफ शंखनाद कर दिया है। इसी कड़ी में उन्होंने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के नारनौंद में अनाज मंडी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। लोहान ने बताया कि दिल्ली सरकार ने भी अपने वायदे के अनुसार वहां के गेस्ट टीचरों को पक्का करने का बिल पास किया है। लेकिन प्रदेश सरकार खुद के वायदे को भूले बैठी है। 
ये हैं प्रमुख मांगें 
  • सरकार हटाए गए जेबीटी सहित सभी गेस्ट टीचरों को तुरंत प्रभाव से समायोजित करने के आदेश जारी करे। 
  • नियमित नियुक्ति के आदेश जारी नहीं होने तक सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए समान काम समान वेतन लागू करे 
  • जल्द से जल्द गेस्ट टीचरों को रेगुलर करने के आदेश जारी कर रेगुलर करने के अपने वायदे को पूरा करने का काम करे। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.