.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 10 November 2017

20 तक ही भर सेकेंगे एचआरएमएस पोर्टल पर डाटा अधूरा डाटा देने वाले कर्मचारियों की रुकेगी सैलरी

** विभाग के बार-बार निर्देश पर कर्मचारी दिखा रहे सुस्ती, टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की पूरी डिटेल करनी है अपलोड
अम्बाला सिटी : अभी भी कई कर्मचारियों ने एचआरएमएस पोर्टल पर अपनी डिटेल अपलोड नहीं की है। कई कर्मचारी तो अभी भी, ऐसे हैं जिन कर्मचारियों ने अधूरी जानकारी पोर्टल पर अपलोड की है। ऐसे कर्मचारियों को नवंबर माह का वेतन दिसंबर में मिलने पर परेशानी झेलनी पड़ सकती है। विभाग के बार-बार निर्देश मिलने के बार भी कर्मचारी सुस्त हैं। अब माध्यमिक शिक्षा के निदेशक हरियाणा पंचकूला ने जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर कर्मचारियों का डाटा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं कि जल्द कर्मचारियों का अधूरा पड़ा डाटा अपडेट किया जाए। 

ज्यादातर कर्मचारी इसे लेकर गंभीर नहीं 
दरअसल,शिक्षा विभाग में एचआरएमएस पोर्टल पर टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की पूरी डिटेल पोर्टल पर भरी जानी है। दिवाली के पहले से एचआरएमएस पर डाटा अपलोड किया जा रहा है। सितंबर तक एचआरएमएस पर डाटा अपलोड करने के लिए कहा गया था, लेकिन ज्यादातर कर्मचारियों का डाटा अक्टूबर के मध्य तक भी अपलोड नहीं हुआ था। उस दौरान दिवाली के कुछ दिन पहले भी कर्मचारियों की सैलरी नहीं आई थी। विभाग ने अक्टूबर की सैलरी मैनुअल तौर पर जारी कर दी थी। मगर अब नवंबर की सैलरी बिना एचआरएमएस डाटा अपलोड किए बिना नहीं मिलेगी। 
टेक्निकल गलतियां कर रही टीचर्स को परेशान
एचआरएमएस भरने में टेक्निकल गलतियां होने से भी टीचर्स की परेशानी बढ़ रही है। कहीं हेड टीचर ने डाटा अपलोड करने में खुद को जेबीटी शो कर दिया तो कहीं एमआईएस पोर्टल से ट्रांसफर हाेने वाले टीचर परेशान हैं। कई टीचर एमआईएस में पुराने स्टेशन पर शो हो रहे हैं, जबकि उनकी सैलरी नए स्टेशन पर खाली पड़े पद पर बन रही है। वहां के क्लर्क कहते हैं कि जब तक एमआईएस डाटा में वह सैलरी बनने वाले स्कूल में नजर नहीं आएगी तब तक उनका डाटा अपलोड नहीं होगा। ऐसे में उनकी सैलरी भी बिना एचआरएमएस भरे नहीं मिलेगी। इस स्थिति में टीचर्स के सामने परेशानी खड़ी हो गई है। वहीं, कार्यकारी डीईईओ रविंद्र अहलावादी ने बताया कि नया साॅफ्टवेयर होने से कई प्राब्लम सामने रही हैं। सभी टीचर्स की परेशानियाें का समाधान किया जाएगा, किसी को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 
"ज्यादातर टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ का डाटा एचआरएमएस पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है। जिन कर्मचारियों का डाटा रहता है या अधूरा है। उन्हें भी जल्द पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। 20 नवंबर तक सभी कर्मचारियों को डाटा अपलोड करना है।"-- उमाशर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, अम्बाला। 
अधूरी जानकारी देने वाले कर्मचारियों की भी बढ़ेगी परेशानी 
विभागके अनुसार कई कर्मचारियों की जानकारी सेवा सत्यापन, छुट्टी खाता, सर्विस ब्रेक, जीपीएफ से जुड़े, ऋण से संबंधित लाभ उठाए गए, एलटीसी, ड्यूटी से अनुपस्थित, कोर्ट के मामले, पूर्ण के साथ पदोन्नति विवरण रिकॉर्ड आदि प्राथमिकता के आधार पर एचआरएमएस पोर्टल पर अपडेट नहीं है। जिन कर्मचारियों के आंकड़े एचआरएमएस पोर्टल पर अधूरे हैं, उन कर्मचारियों के लिए वेतन दिसंबर में देय नवंबर माह का वितरण नहीं किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.