.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 21 September 2017

नया नियम ओपन स्कूल के 70 हजार छात्रों पर भारी

** बोर्ड प्रशासन ने रोके रोल नंबर, अगले वर्ष मार्च में होने वाली परीक्षा में हो सकेंगे शामिल
भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का नया नियम हरियाणा ओपन स्कूल के 70 हजार छात्रों पर भारी पड़ गया है। बोर्ड ने इस नियम का हवाला देते हुए 70 हजार छात्रों के रोल नंबर रोक लिए हैं। बोर्ड का कहना है कि ये छात्र अब मार्च 2018 में होने वाली परीक्षा में ही बैठ सकते हैं। साथ ही बोर्ड ने कहा है कि यदि कोई छात्र अपनी बोर्ड में भरी हुई फीस को वापस लेना चाहेंगे तो फीस लौटा दी जाएगी। 
हरियाणा ओपन स्कूल की परीक्षाएं 27 सितंबर से होने जा रही हैं, जिसमें प्रदेश के करीब एक लाख छात्र शामिल होंगे। बोर्ड प्रशासन ने मार्च 2017 में फेल होने वाले उन छात्रों को झटका दिया है, जिन्होंने सीटीपी योजना के तहत ओपन स्कूल में फ्रेश आवेदन किया था। बोर्ड के इस फैसले से हरियाणा ओपन स्कूल के भविष्य को लेकर भी कयास शुरू हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि आने वाले समय में हरियाणा ओपन स्कूल को बंद किया जा सकता है। शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पुष्टि की है।
यह है नया नियम : 
बोर्ड के नए नियम के मुताबिक अब हरियाणा ओपन स्कूल के विद्यार्थी रि-अपीयर की परीक्षा एक साल के गैप के बाद ही दे सकेंगे। मान लिजिए जो विद्यार्थी की मार्च 2017 की परीक्षा में एक या अधिक विषयों की रि-अपीयर थे, वे अब मार्च 2018 में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि हरियाणा ओपन स्कूल के तहत परीक्षा देने वाले छात्र एक से अधिक विषय में फेल होते हैं तो उन्हें रि-अपीयर दिया जाता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.