.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 14 August 2017

स्कूलों से ही मिलेगा नवचयनित जेबीटी की प्रथम नियुक्ति का वेतन

फतेहाबाद: नवचयनित जेबीटी को स्कूलों से ही वेतन मिलेगा, बेशक उनकी ज्वाइनिंग जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हुई थी। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को डीइइओ कार्यालय से जेबीटी की हाजिरी लेने के आदेश जारी कर दिए हैं। नवचयनित जेबीटी की एक मई को ज्वाइनिंग हो गई थी लेकिन स्कूल अलाट 15 जुलाई के बाद हुए थे। वेतन को लेकर चल रही असमजस की स्थिति के चलते राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संगीता बिश्नोई को मांग पत्र दिया था। जिसके बाद डीइइओ ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए। 
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विकास टुटेजा, संगठन सचिव देवेंद्र दहिया, प्रीतम फुटेला, सतदेव झाझड़ा ने मांग कि थी कि जिन जेबीटी की प्रथम नियुक्ति जिला स्तर पर हुई थी, उनकी उपस्थिति रिपोर्ट बनाकर स्कूलों में भेजी जाए ताकि उस दौरान का वेतन निकाला जा सके। डीइइओ संगीता बिश्नोई ने मामले में संज्ञान लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि नवचयनित जेबीटी का वेतन कार्यालय में कार्यग्रहण की तिथि से निकलवाएं और इसकी रिपोर्ट भी कार्यालय को दें।
स्कूल अलाट से वंचित शिक्षकों पर अभी फैसला नहीं 
जिले में ज्वाइनिंग ले चुके करीब 125 शिक्षकों को अभी तक स्कूल अलाट नहीं हुए हैं। इनके वेतन पर भी अभी संशय बना हुआ है। निदेशालय ने अभी तक वंचित नवचयनित शिक्षकों पर कोई फैसला नहीं दिया है।
"अध्यापक डायरी जल्द ही शिक्षकों दे दी जाएगी। निदेशालय में यह छप चुकी है। खंड स्तर पर शिक्षकों की संख्या मांगी गई है। शिक्षकों की संख्या निदेशालय को भेज दी जाएगी। उम्मीद है इस माह के अंत तक शिक्षकों को डायरी उपलब्ध करवा दी जाएगी।"-- दयानंद सिहाग,जिला शिक्षा अधिकारी, फतेहाबाद

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.