.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 10 August 2017

शिक्षा विभाग में गलत जानकारी दे लिया तबादला, होगी कार्यवाही

राजधानी हरियाणा :  तबादलोंमें इस बार छह शिक्षकों ने गलत जानकारी देकर तबादला करा लिया है। अब इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शिक्षा विभाग ने शुरू की है। इन शिक्षकों ने पोर्टल में गलत जानकारी भर फायदा उठाया है। इन अध्यापकों की जानकारी मिलते ही इनका प्रशासनिक आधार पर मेवात में तबादला कर दिया है, वहीं उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है। 

गुड़गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय,जैकबपुरा में सेवारत इकॉनॉमिक्स की लेक्चरर सुनीता सपरा को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मालब, मेवात में खाली पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है। इसने अपने वर्तमान जोन में सेवा अवधि के समय को कम करने के लिए अपनी नियमित सेवा को अनुबंध आधार पर दिखाया था। इसी प्रकार, गुड़गांव जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरहौल में सेवारत राजनीति विज्ञान के लेक्चरर यज्ञदत्त का तबादला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, नगीना, मेवात में खाली पद पर कर दिया गया है। इसने भी अपने वर्तमान जोन में सेवा के समय को कम करने के लिए अपनी नियमित सेवा को अनुबंध आधार पर दिखाया था। 
कलावती ने स्थानांतरण नीति के तहत दंपत्ति केस के नाम से गलत ढ़ग से पांच अंक अतिरिक्त लिए थे, जबकि उसके पति अब सरकारी सेवा में नहीं हैं। राजकीय उच्च विद्यालय ससोली (यमुनानगर) की मुख्याध्यापिका सुरिंदर कौर राजकीय उच्च विद्यालय दरवा (यमुनानगर) की मुख्याध्यापिका उर्मिला कुमारी ने भी अनुचित तरीके से दंपत्ति केस के नाम से गलत ढ़ग से पांच अंक अतिरिक्त लिए थे। अब विभाग ने मुख्याध्यापिका सुरिंदर कौर का तबादला राजकीय उच्च विद्यालय नयी (मेवात) तथा उर्मिला कुमारी का राजकीय उच्च विद्यालय सुंध (मेवात) में खाली पद पर कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.