.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 1 August 2017

एचटेट 2011 में भी हुआ फर्जीवाड़ा

** 300 उम्मीदवारों के रिकॉर्ड में हेराफेरी मिलने पर एचटेट के तीनों लेवल का किया रिकॉर्ड सील
भिवानी : एक बार फिर से हरियाणा पात्रता परीक्षा सवालों के घेरे में आ गई है। 2008-09 के स्टेट (राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा) के बाद अब 2011 में संपन्न हुए एचटेट (हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा)के रिकॉर्ड को भी सील कर दिया गया है। 2011 में हुए एचटेट में करीब सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा पाए जाने के बाद पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने एचटेट के तीनों लेवल (जेबीटी, टीजीटी व पीजीटी)के रिकॉर्ड को सील कर अंगूठों की जांच करवाने के आदेश दिए हैं। एचटेट 2011 के दौरान सोनीपत जिले के करीब तीन सौ छात्र एक ही परीक्षा केंद्र में बैठे थे और दो कमरों में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थी पास हो गए। इन दो कमरों में बैठने वाले सभी छात्रों के पास होने से शक की सुई घूम गई और मामले की जांच की गई तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। 
रिकॉर्ड सील करने की तैयारी में जुटे अधिकारी : 
हाई कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को बोर्ड में अधिकारी व कर्मचारी एचटेट के रिकॉर्ड को एकत्रित कर सील करने की तैयारी में लगे हुए थे। सोमवार को शिक्षा बोर्ड के सचिव अनिल नागर ने एचटेट 2011 का रिकॉर्ड सील कर उनके हवाले करने की सख्त हिदायत दी है, ताकि न्यायालय में रिकार्ड पेश किया जा सके। बता दें कि एचटेट 2011 में करीब 5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।
"एसएस बोर्ड ने यह रिकॉर्ड मांगा हुआ है। हालांकि उन्होंने हाई कोर्ट द्वारा रिकार्ड मांगे जाने की बात से अनभिज्ञता जताई है।"-- डॉ. जगबीर सिंह, चेयरमैन, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.