.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 6 June 2017

लोअर मेरिट शिक्षकों ने की आत्महत्या की कोशिश

** नौकरी जाने से खौफजदा जेबीटी विरोध प्रदर्शन
पंचकूला : हरियाणा शिक्षा विभाग से नियुक्ति पत्र मिलने के बाद लोअर मेरिट लिस्ट वाले शिक्षकों ने सोमवार को पंचकूला में आत्महत्या की कोशिश की। अधिकारियों से वार्ता विफल होने के बाद महिला शिक्षकों ने अपने दुपट्टे उतार कर फेंक दिये और रोने लग पड़ी। इसी बीच इन शिक्षकों ने महिलाओं के दुपट्टों को आग लगा दी। आग भड़कते ही पुरुष जेबीटी शिक्षक उनके दुपट्टों के उपर लेट गए। इसके बाद महिलाओं ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। महिलाओं की चीखें सुनने के बाद पुलिस कर्मचारी दौड़ पड़े। इसके बाद किसी तरह आग पर लेटे पुरुष शिक्षकों को उठाया और साइड किया। 
पंचकूला में पैदल मार्च निकालते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि सरकार लोअर मेरिट को रद्द करे। इन शिक्षकों का कहना था कि वह अपना अधिकार मांग रहे हैं, किसी से भीख नहीं मांग रहे है। पात्र अध्यापक संघ हरियाणा के राज्य उपप्रधान प्रेम अहलावत ने बताया कि 27 अप्रैल को जेबीटी शिक्षकों की नई नियुक्ति लिस्ट अपलोड की थी, उन्हें अब एक महीने तक ज्वाइन करने के बाद 1200 अध्यापकों को हटाने का नोटिस जारी करने जा रही है।
जिन जूनियर बेसिक ट्रेंड (जेबीटी) शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद नौकरी पर संकट आ गया है, वे पंचकूला में सोमवार को प्रदर्शन के दौरानउग्र हो गए। महिला शिक्षकों ने अपने दुपट्टे उतार कर फेंक दिए। पुरुष शिक्षकों ने उन दुपट्टों में आग लगा दी और उसपर लेट गए। यह देख महिला शिक्षक रोने चिल्लाने लगीं तो वहां तैनात पुलिस के जवानों ने शिक्षकों को जल रहे दुपट्टों से हटाया।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.