.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 6 June 2017

70 से 80 हजार शिक्षकों के फिर होंगे ऑनलाइन तबादले

चंडीगढ़ : सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षक गर्मियों की छुट्टियों के बाद नए स्कूल में डयूटी करते दिखाई पड़ेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने गर्मियों की छुट्टियों में शिक्षकों का ऑनलाइन तबादला करने की कार्य योजना तैयार की है। पिछले साल ऑनलाइन तबादले करने का प्रयोग बेहद सफल रहा और शिक्षकों को तबादलों के लिए मारामारी नहीं करनी पड़ी। राज्य की ऑनलाइन शिक्षक तबादला नीति की उत्तर प्रदेश समेत छह राज्य तारीफ कर रहे हैं। 
शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने पंचकूला में सोमवार को मौलिक शिक्षा, स्कूल और सेकेंडरी शिक्षा विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इसके साथ ही शिक्षक संगठनों के साथ भी तबादलों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में तीनों श्रेणियों के शिक्षकों के साथ ही मुख्य शिक्षकों, मुख्य अध्यापकों और प्रिंसिपल के भी तबादले करने पर सहमति बनी। 
जेबीटी, सीएंडवी, टीजीटी, पीजीटी सहित कुल 70 से 80 हजार शिक्षक तबादला प्रक्रिया में भाग लेंगे। शिक्षा निदेशालय जल्द ही इन शिक्षकों से तबादलों के लिए विकल्प मांगेगा। पीके दास ने शिक्षा निदेशकों के साथ तबादला प्रक्रिया पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने निर्देश दिए कि गर्मियों के बाद स्कूल जब लगें तो शिक्षक नए स्कूल में जाएं, जिससे छात्रों की पढ़ाई सुचारू तौर पर शुरू हो सके।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.