.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 24 May 2017

सरकार को भेजे जाएंगे लापरवाह शिक्षकों के नाम

फरीदाबाद : जिले के खराब परीक्षा परिणाम की समीक्षा शुरू हो गई है। जिले में कुल 58 सीनियर सेकेंडरी स्कूल है। प्रत्येक दिन 10 स्कूलों की समीक्षा की जाएगी। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने 10 स्कूल प्राचार्यो को बैठक में बुलाया, लेकिन 8 स्कूल ही शिक्षा अधिकारी की बैठक में शामिल हुए। बारहवीं और दसवीं बोर्ड परीक्षा में जिला पूरे प्रदेश में अंतिम पायदान पर रहा है। 
शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों प्राचार्यों से उनकी परीक्षा परिणाम की जानकारी ली। हालांकि पहले दिन बैठक में शामिल रहे स्कूलों का परीक्षा परिणाम बेहतर था। बैठक में भूपानी के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ओल्ड फरीदाबाद का सीनियर सेकेंडरी स्कूल, तिकोना पार्क का सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एनआइटी- एक के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एनआइटी तीन का राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जसाना गांव का राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल और खेड़ी कलां का राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामिल रहा, एनआइटी-5 का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल रहा।
हमारे पास नहीं कार्रवाई की पावर, भेजेंगे रिपोर्ट 
जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मनोज कौशिक ने बताया कि पहले दिन बैठक में आए 10 स्कूल प्राचार्यो से उनके रिजल्ट को लेकर जानकारी ले ली है। वहीं बैठक में शामिल न होने वाले दो स्कूल प्राचार्यों को नोटिस जारी किया जाएगा। पिछले वर्ष खराब रिजल्ट आने पर स्कूलों में मोटिवेशन कार्यक्रम चलाया गया था, लेकिन उसका कोई लाभ नहीं हुआ। अब सरकार को सीधा कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग सरकारी स्कूल के प्राचार्यो या शिक्षकों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर सकता। वहीं शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कुछ सरकारी स्कूलों ने पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन स्कूल प्राचार्यों को शिक्षा विभाग की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.