.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 May 2017

हरियाणा बोर्ड ने की स्कूलों में छापेमारी


भिवानी : हरियाणा बोर्ड प्रशासन द्वारा आज 42 टीमों ने आज प्रदेशभर में विभिन्न स्कूलों में छापेमारी कर वहां पढ़ाई जा रही निजी प्रकाशकों की पुस्तकें पकड़ी। बोर्ड अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने यह भी बताया कि आज प्रदेशभर में एक साथ अध्यक्ष व सचिव उड़नदस्तों की 42 टीमों ने छापे मारे तथा दोषी मिलने पर त्वरित कार्रवाई की। भिवानी जिले के चार विद्यालयों में अनधिकृत रूप से प्राइवेट प्रकाशन की पुस्तकें पढ़ाई जा रही थीं। इनमें मुख्यत: हैप्पी पब्लिक स्कूल, इंडियन वमावि, उत्तमीबाई कन्या वमावि में बोर्ड द्वारा लागू पुस्तकें नहीं पढ़ाई जा रही थीं। उन्होंने आगे बताया कि जिला सोनीपत के रैड रोज वमावि में कक्षा नौवीं में दसवीं कक्षा का पाठ्यक्रम पढ़ाया जा रहा था, जोकि नियमानुसार गलत है।
उन्होंने आगे बताया कि जिला फतेहाबाद के विवेकानंद उच्च विद्यालय में भी खामियां पाई गई। वहीं सिटी वमावि भिरडाना के मुख्य प्रबंधक द्वारा स्कूल का मुख्य द्वार ही नहीं खोला गया। इसी प्रकार रावमावि असरावन (हिसार) के छात्रों के बस्तों में अन्य प्रकाशक द्वारा प्रकाशित पुस्तकें मिली जोकि नियमों के विरुद्ध है।
बोर्ड अध्यक्ष ने आगे बताया कि एमडीएवी वमावि छछरौली (यमुनानगर) में बच्चों के स्कूल बैग में गाइडें मिलीं। इसके साथ-साथ बोर्ड द्वारा विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसके अंतर्गत किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि विद्यालयों के इस गलत कदम से जहां एक ओर अभिभावकों की जेब पर बोझ पड़ता है, वहीं दूसरी ओर छात्रों को सरकार द्वारा मनोनीत स्तरीय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई पुस्तकों से महरूम रहना पड़ रहा है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.