.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 4 May 2017

सरकारी, प्राइवेट कॉलेजों की होगी मैपिंग

चंडीगढ़ : प्रदेश के उच्चतर शिक्षा विभाग ने राज्यभर में स्थापित सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों की मैपिंग का काम शुरू कर दिया है। इस संदर्भ में सीएम मनोहर लाल ने भी हरी झंडी दे दी है।
उच्चतर शिक्षा विभाग की बैठक में बुधवार को सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में हर 10 किलोमीटर की परिधि में कॉलेज स्थापित करने को प्राथिमकता दें। बैठक में शिक्षा मंत्री प्रो़  रामबिलास शर्मा के अलावा उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डॉ. महावीर सिंह, निदेशक ए. श्रीनिवास भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को विभागीय अधिकारियों ने पूरे प्रदेश का जिला वाइज कॉलेजों का खाका नक्शे के माध्यम रखा। गुरुग्राम व फरीदाबाद जैसे अधिक आबादी वाले शहरों के जिन कालेजों में विद्यार्थियों की संख्या अधिक है, वहां नये कॉलेज स्थापित होंगे। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्र में 10 किलोमीटर की परिधि में कॉलेज खोलने को प्राथमिकता दी जाए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिला स्तर पर शहरों में कालेजों की संख्या काफी है, यद्यपि गुरुग्राम व फरीदाबाद जैसे अधिक आबादी वाले शहरों में तो कुछ कालेजों में विद्यार्थियों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई है। इसके अलावा जिन शहरी कालेजों में विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है उनमें भार कम करने के लिए भी शहरों में नए कालेज शुरू करने की संभावनाएं तलाशी जाएं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.