.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 May 2017

नवचयनित जेबीटी को अस्थायी स्टेशन, दिव्यांग को मिलेगी प्राथमिकता

फतेहाबाद : शिक्षा विभाग ने आखिरकार जेबीटी को राहत देते हुए अस्थायी स्कूल अलॉट करने के आदेश जारी कर दिए हैं। निर्देश के मुताबिक दिव्यांग जेबीटी को मेरिट के आधार पर सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। उसके बाद महिला शिक्षकों को मौका मिलेगा। शिक्षा विभाग के ये निर्देश गर्मियों की छुट्टियां होने से 10 दिन पहले जारी हुए हैं। सोमवार जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जेबीटी को काउंसि¨लग के माध्यम से स्टेशन अलॉट होंगे। शुक्रवार शाम को जारी हुए निर्देश से जिले में ज्वाइ¨नग ले चुके 545 शिक्षकों ने राहत की सांस ली है।
शिक्षा विभाग निदेशालय की तरफ से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को जारी हुए निर्देश के मुताबिक नवचयनित शिक्षकों को मेरिट के आधार पर स्कूल अलॉट करने के आदेश दिए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि दिव्यांग जेबीटी को मेरिट के आधार पर सबसे पहले प्राथमिकता दी जाए। दूसरे नंबर पर महिला जेबीटी को मेरिट सूची के मुताबिक स्कूल अलॉट किए जाएं।
प्रत्येक कक्षा को मिलेगा एक शिक्षक :

शिक्षा अधिकारियों की मानें तो जिले में करीब 70 पोस्ट ही खाली हैं, जबकि 545 को स्टेशन अलॉट किया जाना है। ऐसे में माना जा रहा है कि स्कूल की प्रत्येक कक्षा में एक शिक्षक को अस्थाई रूप से नियुक्त किया जाएगा। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। विभाग ने निदेशालय से मार्गदर्शन मांगा है। 
27 जेबीटी को नहीं मिलेंगे स्टेशन
जिले में ज्वाइ¨नग ले चुके 27 जेबीटी को स्टेशन न देने आदेश जारी हुए हैं। बताया जा रहा है कि इनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। प्रदेश के कुल 917 शिक्षक ऐसे हैं। जिसमें जिले के 27 शिक्षक शामिल हैं। फिलहाल इन्हें स्कूल अलॉट नहीं होंगे।
विभाग से मार्गदर्शन मांगा है : डिप्टी डीईओ
"निदेशालय ने नवचयनित जेबीटी को स्कूल अलॉट करने के आदेश दिए हैं। लेकिन जिले के स्कूलों में पद कम खाली हैं। निदेशालय से मार्गदर्शन मांगा गया है कि किसी आधार पर स्टेशन दिए जाने हैं। उम्मीद है सोमवार से काउंस¨लग शुरू हो जाएगी।"-- संगीता बिश्नोई, उप जिला शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.