.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 May 2017

जेबीटी को आज जारी हो सकते हैं अस्थाई स्टेशन, स्थाई जुलाई तक, करनी होगी ट्रेनिंग

** शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से मांगी थी रिपोर्ट, उसी के आधार पर जारी होगा सर्कुलर 
पानीपत : ज्वाइनिंग लेटर लेकर विभाग के चक्कर काट रहे नव चयनित जेबीटी को आज कुछ राहत मिल सकती है। मंगलवार को शिक्षा विभाग इनके लिए अस्थाई स्टेशन लेटर जारी कर सकता है, हालांकि स्थाई स्टेशन के लिए इन्हें जुलाई तक इंतजार करना पड़ेगा। 
शिक्षा विभाग ने जिला मुख्यालयों से रिपोर्ट मांगी थी कि कितने प्रिंसिपलों के साथ कितने जेबीटी को अटैच किया जाना है, इसी के आधार पर स्टेशन जारी किए जाएंगे। ये जेबीटी स्कूलों में पढ़ाने के लिए पिछले 20 दिन से इंतजार कर रहे हैं। इनकी सेलरी को लेकर भी संसय बना हुआ था। इसके साथ ही शिक्षा विभाग इसी महीने अंत में या जून में सभी जेबीटी की एससीईआरटी में भी ट्रेनिंग करवाएगा। 
2013 के जेबीटी भी हों शामिल 
हाल ही में कोर्ट के आदेश आए थे कि वर्ष 2013 के जेबीटी भी इनके साथ शामिल किए जाएं। उस समय करीब 2500 जेबीटी का चयन किया गया था। अब शिक्षा विभाग को पहले वालों की और 2013 की मेरिट लिस्ट बनानी है और उसी के आधार पर फाइनल लिस्ट बनाकर स्टेशन दिए जाएंगे जिसमें समय लग रहा है। 
आज जारी करेंगे सर्कुलर : दास 
"जेबीटी के कागज चेक करने और मेडिकल में समय लगा है। अब यह प्रक्रिया पूरी हो गई है इनको एक सप्ताह की ट्रेनिंग दी जा रही है। पहली लिस्ट और दूसरी लिस्ट से फाइनल लिस्ट बनेगी उसी के आधार पर स्थाई कैडर दिए जाएंगे, जिसमें अभी समय लगेगा। फिलहाल मंगलवार को अस्थाई सेटशन का सर्कुलर जारी कर दिया जाएगा।"-- पीके दास, एसीएस शिक्षा विभाग। 
जेबीटी को मानने होंगे कोर्ट के आदेश 
स्थाई स्टेशन नहीं दिए जाने का एक कारण रोज-रोज दिए जा रहे नए निर्देश हैं और कोर्ट में चल रहे कई तरह के केस हैं। जेबीटी के ज्वाइनिंग लेटर में भी शर्त रखी गई थी कि उन्हें कोर्ट के आदेश मान्य रहेंगे। अब सोमवार को भी कई जिला मुख्यालयों पर नए निर्देश पत्र दिए गए हैं। जिनमें कहा है कि आगे भी उन्हें कोर्ट के आने वाले फैसले मान्य रहेंगे। अभी इस मामले में एक नई रिट कोर्ट में डली हुई है जिसका सीडब्ल्यूपी नंबर 8693-2017 है और इसकी 24 मई की तारीख लगी हुई है। 



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.