.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 17 May 2017

चौथी के छात्रों को नहीं पता, 69 कितने !


सफीदों : सफीदों उपमंडल के बड़े गांव मुआना के राजकीय स्कूल परिसर में मंगलवार को आयोजित उपमंडल स्तरीय खुले दरबार में प्रशासन की नई शैली ने ग्रामीणों को नया अनुभव दिया। इस मौके पर जनशिकायतों की सुनवाई के साथ एसडीएम विरेंद्र सांंगवान ने कई जगह मौके देखे और राजकीय स्कूल में बच्चों के ज्ञान के स्तर को भी परखा तथा प्राथमिक चिकित्सा केंद्र की हालत भी जानी।
प्रशासन के खुले दरबारों की शृंखला में यह अपनी तरह का पहला खुला दरबार इस इलाके में लगाया गया था जिसमें एसडीएम ने व्यवस्था की पड़ताल की तो संतोषजनक स्थिति सामने नहीं आई। इस पर उन्होंने सम्बन्धित स्टाफ की खिंचाई करते हुए उन्हें अहसास कराया कि वे वेतन किस काम का लेते हैं।
इस दौरान पर सांगवान ने इस गांव की प्राथमिक पाठशाला की चौथी कक्षा के विद्यार्थियों से 69 संख्या की गिनती बारे पूछा तो कोई भी विद्यार्थी जबाब नहीं दे पाया। उन्होंने गणित व हिन्दी बारे कुछ प्रश्न बच्चों से किए जिनपर ज्यादातर बच्चे मौन ही रहे और अगर किसी ने जबाव दिया तो उसे पुरस्कृत किया गया। ऐसी स्थिति पर असन्तुष्ट एसडीएम ने पाठशाला प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एसडीएम ने खुले दरबार के दौरान गांव की आंगनवाड़ी, स्कूल में मिड-डे-मील की भी जांच की 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.