.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 22 May 2017

नहीं मिली गाइडलाइन, 50 सीटों पर कैसे होंगे 545 स्टेशन अलॉट

** निदेशालय से नहीं मिली जानकारी, आज हंगामे के आसार
फतेहाबाद : शिक्षा विभाग निदेशालय ने नवचयनित जेबीटी को स्कूल अलॉट करने के लिए निर्देश जारी कर चुका है। लेकिन अभी तक जिला शिक्षा विभाग को मार्गदर्शन नहीं मिला है। जिले में जेबीटी के मात्र ही पद खाली पड़े हैं जबकि 545 शिक्षकों को स्कूल अलॉट किए जाने हैं। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने निदेशालय से संबंध में मार्गदर्शन मांगा था, लेकिन अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई है। सोमवार को स्कूल अलॉट के लिए नवचयनित शिक्षक एकत्रित होंगे, यहां पर एक बार फिर हंगामा होने के आसार हैं। 
दिव्यांग को दी जानी है प्राथमिकता : 
शिक्षा विभाग निदेशालय की तरफ से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को जारी हुए निर्देश के मुताबिक नवचयनित शिक्षकों को मेरिट के आधार पर स्कूल अलॉट करने के आदेश दिए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि दिव्यांग जेबीटी को मेरिट के आधार पर सबसे पहले प्राथमिकता दी जाए।
"जिले में जेबीटी के करीब पद ही खाली हैं। जबकि 545 को स्कूल अलॉट करवाए जाने हैं। निदेशालय से मार्गदर्शन मांगा गया है कि किस आधार पर शिक्षकों को स्कूल अलॉट करवाए जाएं।"-- दयानंद सिहाग, उप जिला शिक्षा अधिकारी
यहां है अड़चन 
जिले में जेबीटी के करीब 50 पद ही खाली पड़े हैं। जबकि जिले को 589 शिक्षक अलॉट हो चुके हैं। जिसमें से 545 शिक्षकों को ज्वाइनिंग भी दी जा चुकी है। शिक्षकों के पद खाली न होने के कारण विभाग के सामने चुनौती बना हुआ है कि नवचयनित जेबीटी को कहां पर स्टेशन अलॉट करवाया जाए। विभाग ने निदेशालय से मार्गदर्शन भी मांगा था, लेकिन अभी तक कोई गाइडलाइन नहीं मिली है। अगर शिक्षा विभाग बिना पद के स्कूल अलॉट करवाता है तो मानदेय निकलवाने में परेशानी आ सकती है।
27 को नहीं मिलेंगे स्टेशन 

जिले में ज्वाइनिंग ले चुके 27 जेबीटी को स्टेशन न देने आदेश जारी हुए हैं। बताया जा रहा है कि इनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। प्रदेश के कुल 917 शिक्षक ऐसे हैं। जिसमें जिले के 27 शिक्षक शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.