.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 23 April 2017

9,455 जेबीटी को नियुक्ति देने पर सरकार कल कर सकती है फैसला

** सीएम बोले-कोर्ट काआदेश मिलते ही 24 घंटे में होगी ज्वॉइनिंग, भले ही डीईओ ऑफिस में ही करवानी पड़े।
** हमने नहीं सोचा कि नियुक्ति पिछली सरकार में हुई थी, पैरवी क्यों करें : मनोहर 
** 32 माह बाद सबके चेहरों पर रोजगार की खुशी
** हाईकोर्ट की डबल बैंच ने ज्वाइनिंग से हटाई है रोक
राजधानी हरियाणा : 32 महीने से नियुक्ति का इंतजार कर रहे 9,455 चयनित जेबीटी की ज्वॉइनिंग पर सोमवार को फैसला हो सकता है। शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि इस दिन सभी जिला शिक्षा अधिकारियों की चंडीगढ़ में बैठक बुलाई गई है। वहीं, चयनित जेबीटी का प्रतिनिधिमंडल सीएम मनोहरलाल से मिला तो उन्होंने भरोसा दिलाया कि कोर्ट का आदेश रिसीव होते ही अगले 24 घंटे में ज्वॉइनिंग करवा दी जाएगी, भले ही डीईओ ऑफिस में ही करवानी पड़े। 

20 अप्रैल को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की डबल बेंच ने नियुक्ति पत्र जारी करने पर लगी रोक हटाई है। शनिवार को शिक्षामंत्री ने अपने कार्यालय में स्कूल शिक्षा विभाग के एसीएस पीके दास, मौलिक शिक्षा विभाग की निदेशक गरिमा मित्तल संयुक्त निदेशक विरेंदर दहिया के साथ बैठक की। रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट में सकारात्मक पैरवी की, जिसकी वजह से ही हाईकोर्ट में शिक्षकों के पक्ष में फैसला आया। शिक्षा विभाग द्वारा अगले सप्ताह नियमानुसार चयनित अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। 
अपने आवास पर चयनित जेबीटी से मुलाकात में सीएम मनोहरलाल ने कहा कि उनके मन में कभी भी ये ख्याल नहीं आया कि इन जेबीटी का पिछली सरकार के कार्यकाल में चयन हुआ था और जॉइन नहीं करवाना है। अब उन्हें सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का ऐसा माहौल बनाना है ताकि लोगों में अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की होड़ लगे। चयनित जेबीटी की ओर से पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, ज्योति भाटिया अन्य अध्यापकों ने आश्वासन दिया कि वे नियुक्ति लेने के बाद सरकारी स्कूलों में बच्चों को पूरे मनोयोग से पढ़ाएंगे। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.