.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 9 April 2017

एकसाथ 30 उत्तरपुस्तिकाएं नहीं, लंच से पहले 15 और बाद में भी 15



भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा पहली बार मार्किंग केन्द्रों में शुरू की गई चैकिंग से जहां अध्यापकों में हड़कम्प मच गया है वहीं दूसरी ओर लगातार चैकिंग में कई खामियां भी देखने को मिल रही हैं। बोर्ड ने अब एक दिन में एकसाथ 30 उत्तरपुस्तिकाएं देने जाने की बजाय 2 सत्रों में 15-15 उत्तरपुस्तिकाएं आवंटित करने का भी निर्णय लिया है।

शनिवार को विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने हिसार के एक राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मूल्यांकन केन्द्र का दौरा किया तो वहां के हालात ही जुदा दिखे। अध्यक्ष ने पाया कि एक गुरुजी तो एडवांस में ही अपनी अगले दिन की कॉपी पहले ही जांच ली थी व आज गायब थे।
गहनता से जांच की गई तो एक दर्जन से ज्यादा शिक्षक गायब थे व उन्हें अनुपस्थित दर्ज करने के निर्देश अधिकारियों द्वारा दिए गए। बताया जाता है कि इससे प्राध्यापक बिफर गए व नारेबाजी शुरू की। बोर्ड एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ठोस कदम उठाते हुए अब लंच से पहले 15 व लंच के बाद भी 15 उत्तरपुस्तिकाएं आवंटित करने का निर्णय लिया है। इससे जहां मार्किंग केन्द्रों से गायब रहने वाले शिक्षकों पर अंकुश लगेगा तो साथ ही मूल्यांकन कार्य में भी गुणवत्ता आएगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.