.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 2 March 2017

9वीं के 5 पेपर रद्द, नया शेड्यूल बाद में

** खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से ताला तोड़कर एक साथ 5 विषयों के पेपर चोरी
** छात्रों को बालसुधार गृह भेजा
** डे-टू-डे भेजे जाएंगे पेपर:बोर्ड
पानीपत/रेवाड़ी/भिवानी : परीक्षा में अच्छे अंक लेने के लिए नौवीं कक्षा के दो छात्रों ने खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से ताला तोड़कर एक साथ 5 विषयों के पेपर चोरी कर लिए। अधिकारी दूसरे पेपर रखने के लिए पहुंचे तो ताला टूटा मिला और पेपर गायब थे। जिस पर पुलिस को शिकायत दी गई और एक ट्यूशन सेंटर संचालक की सूचना पर बच्चों की पहचान हो गई है। इस पर शिक्षा निदेशालय देर रात नौवीं कक्षा के 5 विषयों की परीक्षा कैंसिल करने का निर्णय लिया है। जिसकी जानकारी सभी मुख्यालयों में पत्र भेज दे दी गई है। 

पानीपत में हाइवे पर लाल बत्ती के पास माॅडल संस्कृति स्कूल है। वहीं, पर खंड शिक्षा अधिकारी का भी कार्यालय है। खंड शिक्षा अधिकारी ने दोपहर करीब 12 बजे अपने कार्यालय में अलमारी के अंदर नौवीं कक्षा के पेपर रखे और किसी कम से बाहर चले गए। करीब 3 बजे वे 11 वीं कक्षा के पेपर भी उसी अलमारी में रखने के लिए पहुंचे तो ताला टूटा मिला और अलमारी से नौवीं कक्षा के 5 विषयों के पेपर गायब मिले। सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिटी थाना में इसकी शिकायत दी। िसटी थाना प्रभारी सुरेश सैनी ने बताया कि दोनों छात्रों को बालसुधार गृह भेजा गया है। उनके पास से 25 पेपर मिले हैं। 
डे-टू-डे भेजे जाएंगे पेपर:बोर्ड 
शिक्षाबोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह का कहना है कि अब जिला मुख्यालयों पर डे-टू-डे पेपर भेजे जाएंगे। 
वहीं,पानीपतडीईओ उदय प्रताप सिंह का कहना है कि 27 फरवरी को अंग्रेजी का पेपर हो चुका है। अब 9 मार्च को साइंस विषय की परीक्षा होगी। बाकि सभी विषयों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। अब इन परीक्षाओं के लिए बाद में नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

सेंटर संचालक ने खुद फोन करके दी विभाग को सूचना
खंड शिक्षा अधिकारी सतपाल सिंह का कहना है कि पुलिस एक तरफ फुटेज निकालने की तैयारी में थी, लेकिन करीब 5 बजे वीवर्स काॅलोनी स्थित राजकीय स्कूल के मिडिल हेड आशीष ने फोन पर बताया कि उनके पास यहां काॅलोनी में चलने वाले एक ट्यूशन सेंटर के संचालक का फोन आया है। जिसने बताया है कि उसके सेंटर पर 2 बच्चे नौवीं कक्षा के पेपरों के बंडल लिए बैठे हैं। अन्य बच्चों को भी दिखा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस सेंटर पर पहुंची और बच्चों को पेपर के बंडलों समेत पकड़ा और पूछताछ की। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.