.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 6 March 2017

9वीं के 24 मार्च से 11वीं के 1 अप्रैल से होंगे दाखिले

गुड़गांव : हरियाणास्कूल शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों में 9वीं 11वीं कक्षा के दाखिलों को लेकर शेड्यूल जारी किया है। 10वीं 12वीं में सीधे एडमिशन लेकर बोर्ड द्वारा एक क्लास पहले से ही एडमिशन लिया जाता है, ताकि रिजल्ट खराब हो। 24 मार्च से एमिशन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। 9वीं क्लास में तो बोर्ड द्वारा स्थायी एडमिशन कराए जाएंगे, लेकिन 1 अप्रैल से शुरू होने वाले 11वीं क्लास के एडमिशन प्रोविजनल होंगे जो 10वीं का रिजल्ट घोषित होते ही स्थायी कर दिए जाएंगे। 
स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव अनिल नागर ने बताया कि 10वीं और 12वीं क्लास में सीधे एडमिशन नहीं लिए जाते हैं। इसके लिए नवीं 11वीं क्लास में एडमिशन देकर छात्रों का बेस तैयार किया जाता है ताकि 10वीं 12वीं क्लास का रिजल्ट खराब हो। एडमिशन में किसी भी प्रकार की देरी हो, इसको देखते हुए बोर्ड अधिकारियों ने अभी से ही एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। 
शेड्यूल के अनुसार 24 मार्च से 20 अप्रैल तक 9वीं क्लास में एडमिशन किए जाएंगे। 20 अप्रैल तक एडमिशन ले पाने वालों को स्कूल प्रिंसिपल की अनुमति के साथ 21 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच एडमिशन मिल सकते हैं। इसके बाद 31 मई तक यह एडमिशन ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर की अनुमति से मिलेंगे। उधर, 11वीं क्लास में 1 अप्रैल से प्रोविजनल एडमिशन शुरू कर दिए जाएंगे। 
वर्जन 
"नवीं 11वीं एडमिशन को लेकर होने वाली दिक्कत को देखते हुए इस बार पहले से ही शेड्यूल अधिकारियों द्वारा बनाकर सभी जिलों में भेज दिया गया है। उक्त शेड्यूल के साथ-साथ स्कूल हैड के लिए गाइड लाइन भी जारी की गई हैं। दूसरे राज्यों से आकर स्कूल में एडमिशन लेने वाले छात्रों का बोर्ड हरियाणा बोर्ड के समकक्ष होना अनिवार्य है।"--सचिव, हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.