.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 1 December 2016

मुख्य शिक्षिका ने नहीं ली क्लास तो लिया जाएगा वेतन वापस


** बीईओ ने दूसरे दिन भी किया स्कूल का निरीक्षण
** बीईओ ने अन्य शिक्षिकाओं से भी डायरी मांगकर जानकारी ली
जींद : हकीकत नगर स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी परणिता मधोक दूसरे दिन भी निरीक्षण किया। सुबह ही बीईओ स्कूल में पहुंची और मुख्य शिक्षिका से टीचर डायरी दिखाने को कहा ताकि पता चल सके कि वह बच्चों के कितने पीरियड लेती है। टीचर डायरी दिखाने पर सामने आया कि मुख्य शिक्षिका ने कोई भी पीरियड नहीं लिए हुए थे। इस पर बीईओ ने इसका कारण पूछा तो मुख्य शिक्षिका मुन्नी देवी ने बताया कि बाहर के काम होने के कारण वह पीरियड नहीं ले पाती है। इस पर बीईओ ने स्पष्ट किया कि मुख्य शिक्षिका होने के बावजूद आपको पीरियड लेने होते हैं। बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं की जा सकती। बीईओ ने अन्य शिक्षिकाओं से भी टीचर डायरी मांगकर जानकारी ली। बीईओ परणिता मधोक ने कहा कि मुख्य शिक्षिका पीरियड नहीं ले रही थी, जिस पर उनसे जवाब मांगा जाएगा। जब दो माह तक उन्होंने बच्चों को पढ़ाया ही नहीं तो वह वेतन किस चीज का ले रही हैं।
स्कूल मिला था बंद
बीईओ ने मंगलवार को भी दोपहर दो बजे स्कूल का निरीक्षण किया था। इसमें स्कूल के गेट पर ताला मिला था जबकि स्कूल का समय ढाई बजे छुट्टी का है। बीईओ के पहुंचने पर शिक्षक व विद्यार्थी गायब थे। इसके साथ ही मुख्याध्यापिका मुन्नी देवी भी गैर हाजिर थी। शिक्षक नीरज देवी बिना आदेश के अपने निजी काम से कहीं गई थी। मुख्याध्यापिका स्कूल में बच्चे न होने का सही जवाब नहीं दे सकी थी। मिड-डे-मील में भी त्रुटियां सामने आई थी।
अन्य स्कूलों का भी किया दौरा
बीईओ परणिता मधोक ने हकीकत नगर स्थित प्राइमरी स्कूल के अलावा संत नगर के प्राइमरी स्कूल, खरकरामजी व आसन गांवों के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया, जहां अधिकतर चीजें ठीक मिली। जहां बीईओ को कमी मिली, उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए गए।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.