.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 6 October 2016

*आज देर शाम तक या कल TGT के स्थानांतरण के आप्शन खोल दिए जाएंगे*

‼HMVA Information‼

रेशनलाइजेशन फाइल कल ही मुख्यमंत्री का अनुमोदन के पश्चात विभाग में आई थी । इसके प्रस्ताव व अनुमोदन HMVA के पास है
विभाग ने बिन्दुओं पर प्रस्ताव बनाकर माननीय मुख्यमंत्री के अनुमोदन हेतु भेजा था। जो इस प्रकार है: 
1. प्रस्ताव संख्या 1में विभाग ने लिखा था कि शिक्षा के मोलिक अधिकार के अनुसार अध्यापक छात्र अनुपात1:35 किया जाना है लेकिन वर्तमान में tgt और सीएंडवी के 37569 पद स्वीकृत है. यदि अध्यापक छात्रों अनुवाद किया जाता है तो 5728. Tgt के पद एक विभाग से स्वीकृत करवाने पड़ेंगे. 
2. यदि किसी स्कूल में किसी विषय के एक से अधिक TGT के पद स्वीकृत हैं और उनमें से एक को ब्लॉक कर दिया जाएगा. 
3.अतिथि अध्यापक के पदों को रिक्त नहीं माना जाएगा। 
4. मौलिक स्कूल मुख्य अध्यापक की स्थानांतरण बाद में किए जाएंगे।. 5. वर्तमान रेशनेलाइजेशन में independent middle स्कूल हेडमास्टरों का साप्ताहिक कार्यभार घटाकर 24 पीरियड किया जाएगा ।
‼Note:
1 मुख्यमंत्री महोदय नई वर्तमान रेशनलाइजेशन में अध्यापक छात्र अनुपात करने के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है और वर्तमान रेशनेलाइजेशन अध्यापक छात्र अनुपात एक अनुपात 50 के आधार पर होगी जिससे एसोसिएशन सहमत नहीं है ।। 
2. किसी विषय के 42 पीरियड होने पर ही दूसरा पद दिया जाएगा. 
3. गणित हिंदी व अंग्रेजी के बारे कोई निर्णय नहीं लिया गया । क्योंकि ऐसा करने से विभाग ने वित विभाग tgt के और अधिक पद स्वीकृत कराने पढ़ेंगे।। संगठन विभाग के इस प्रस्ताव से पूरी तरह असहमत है । बड़े खेद की बात है । खर्चा कम करने के नाम पर छात्रों से खिलवाड़ करने की योजना है। वही अध्यापकों को सथानानतरण में परेशानियां झेलनी पड़ेगी।। 
4. संगठन 42 पीरियड्स के बाद दूसरे पद को दिए जाने की नीति का विरोध करेगा। संगठन की मांग है कि छत्तीस पीरियड होते ही दूसरा पद दिया जाए ।। 
5. संगठन मौलिक हेड मास्टरों का कार्यभार हाई स्कूल हेडमास्टरों के समान चाहता है। मौलिक स्कूल हेडमास्टरों को 24 पीरियड्स देने का संगठन का विरोध करता है ।
‼❤ Special :IT के अधिकारी श्री नरेंद्र बांगड के अनुसार आज देर तक या कल tgt के स्थानांतरण के आप्शन खोल दिए जाएंगे। अभी तक विभाग द्वारा स्कूल वार पदों का डाटा तैयार कर IT सेल में नहीं आया है। जो ही it सेल से लाएगा उसे अपलोड करके आप्शन खोल दिए जाएंगे।। 
‼ संगठन का का प्रतिनिधि मंडल अधिकारियों से मिलने के लिए सचिवालय जा रहा है अंतिम update बाद में डाली जाएगी. ‼Remesh Malik

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.