.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 October 2016

सरप्लस जेबीटी गेस्ट टीचरों को मिला स्टेशन

फतेहाबाद : प्रदेश में पहली बार बड़े स्तर पर हुए जेबीटी आनॅलाइन तबादलों के बाद प्रत्येक जिले में गेस्ट टीचर सरप्लस हो गए थे। सरप्लस के बाद पिछले एक महीने से गेस्ट टीचर आन रोड हैं। सरप्लस गेस्ट टीचरों को स्टेशन देने के लिए शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ज्वाइंट डायरेक्टर की मौजूदगी में काउंसलिंग की गई। इस दौरान सरप्लस हुए 34 टीचरों में से 33 पहुंचे। 
जिन्हें काउंसलिंग के बाद स्टेशन प्रदान कर दिए गए। लेकिन इस दौरान हिसार से आए 30 के करीब गेस्ट टीचरों को स्टेशन नहीं दिया गया और वापस लौटा दिया गया। पिछले माह जेबीटी के आनॅलाइन तबादले किए गए थे। तबादलों के बाद स्कूलों में छात्रों की संख्या के आधार पर गेस्ट टीचर सरप्लस हुए। 
फतेहाबाद जिले में करीब 34 गेस्ट टीचर सरप्लस हो गए। जिन्हें पिछले एक माह से स्टेशन नहीं दिया गया। अध्यापक यूनियनों के दबाव के बाद शिक्षा विभाग ने टीचरों को स्टेशन अलॉट करने के लिए उच्च अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। सरप्लस गेस्ट टीचरों की काउंसलिंग करने के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर हरचरण सिंह छोकर शनिवार को फतेहाबाद पहुंचे। जिला शिक्षा विभाग कार्यालय में गेस्ट टीचरों से तीन-तीन स्टेशन प्रभाव गए।
"ज्वाइंट डायरेक्टर की मौजूदगी में सरप्लस गेस्ट टीचरों को स्टेशन दे दिया गया है। हिसार से आए गेस्ट टीचरों को यहां जिले में ज्वाइन करवाने के कोई आदेश नहीं आए हैं।"-- कृष्णा सिहाग, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी
जहां से सरप्लस वहीं दिया स्टेशन
जेबीटी के आनॅलाइन तबादलों के बाद ढ़ाणी गोपाल व कुदनी में कार्यरत गेस्ट टीचरों को सरप्लस कर दिया गया था। जिसके बाद कार्यरत गेस्ट टीचर आनॅ रोड हो गए। शनिवार को जब काउंसलिंग हुई तो सरपल्स हुए गेस्ट टीचरों को उसी स्थान पर स्टेशन दे दिया गया। जो कि शिक्षा विभाग कार्यालय में चर्चा का विषय रहा। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.