.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 October 2016

निदेशक से मिल बताईं समस्याएं : : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ

** स्थानांतरण नीति 2016 से हुई समस्याओं के समाधान की मांग
फतेहाबाद : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला प्रधान विकास टुटेजा के नेतृत्व में संयुक्त निदेशक हरचरण सिंह छोकर से नियमित प्राथमिक शिक्षकों को स्थानांतरण नीति 2016 से हुई समस्याओं को लेकर मिला। संघ की ओर से मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक के नाम ज्ञापन भी सौंपा। 
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता दलीप बिश्नोई, जिला संरक्षक देवेन्द्र दहिया ने संयुक्त निदेशक को मौखिक रूप से नियमित अध्यापकों की स्थानांतरण नीति से पैदा हुई समस्याओं से अवगत करवाया। संघ ने अपने ज्ञापन में मुख्य रूप से तीन कारणों का ब्योरा दिया जिसमें बताया गया कि 100 से अधिक नियमित जेबीटी अध्यापक इस नीति के कारण आज समस्या से जूझ रहे हैं। 
लगभग 60 प्रतिशत से अधिक अध्यापक सॉफ्टवेयर की ऐनी वेयर इन डिस्ट्रिक्ट के ऑप्शन के अपने आप चुनकर अध्यापकों को स्थानांतरित करने से हुई है जबकि उन्होंने लगभग 100-100 स्कूलों के ऑप्शन भरे थे लेकिन उनमें से स्कूल ना देकर अपने आप कोई अन्य स्कूल दे दिया गया है। 130 प्रतिशत के लगभग अध्यापक ऐसे हैं जो जिस स्कूल में थे वहां कोई ना आने से अभी रिक्त हैं, वो वापस आना चाहते हैं। 10 प्रतिशत ऐसे भी अध्यापक है जिन्हें अपने निवास स्थान से बहुत दूर अन्य खंडों में स्कूल दिए गए हैं जबकि खंड में कई स्कूलों में अभी भी रिक्तियां हैं। इन सभी पीड़ित अध्यापकों ने सुगम सम्पर्क पोर्टल पर अपनी आपत्तियां, शिकायत दर्ज करवा कर उचित स्थान पर समायोजन की प्रार्थना दी है। संघ ने मांग की है कि सरप्लस अतिथि अध्यापकों के समायोजन से पूर्व नियमित अध्यापकों को समायोजित किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.