.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 14 October 2016

प्रदेश में खुलेंगे 22 नए राजकीय महाविद्यालय

** मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ली उच्चतर शिक्षा विभाग की बैठक 
** गुड़गांव के काकरौला में विवि के लिए भूमि चयन का निर्देश
चंडीगढ़ : उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मनोहर सरकार ने राज्य में 22 नए राजकीय महाविद्यालयों की स्वीकृति प्रदान की है। पांच नए राजकीय महाविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2015-16 के दौरान खोले जा चुके हैं। यह जानकारी बृहस्पतिवार को यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई उच्चतर शिक्षा विभाग की बैठक में दी गई। इसमें शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा भी उपस्थित थे।
बैठक में मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि माता मनसा देवी पूजास्थल बोर्ड, पंचकूला के साथ मिलकर संस्कृत महाविद्यालय स्थापित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाए। साथ ही गुड़गांव के गांव काकरौला में विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए जमीन के चयन के लिए सर्वेक्षण कराने के भी निर्देश दिए।
यहां बनेंगे नये कॉलेज

नये कॉलेजों में मानेसर (गुड़गांव), महिला कॉलेज गुहला-चीका, राजकीय महाविद्यालय उकलाना (हिसार), अलेवा (जींद), उगालन (हिसार), महिला कॉलेज शहजादपुर (अंबाला), महिला कॉलेज जुंडला (करनाल), महिला कॉलेज कुरुक्षेत्र, महिला कॉलेज कनीना, महिला कॉलेज सोनीपत, चिलरो (महेंद्रग्ाढ़), कालांवाली (सिरसा), रानियां (सिरसा), मोहना (फरीदाबाद), बिलासपुर (यमुनानगर), रादौर (यमुनानगर), बदौली (पलवल), रायपुररानी (पंचकूला), मंडकौला (हथीन), भोपानी/नचौली (प्रात: जीसी/सायं-लॉ कॉलेज), फरीदाबाद, राजकीय लॉ महाविद्यालय भाकली (सायं- जीसी कोसली) और राजकीय महाविद्यालय तरावड़ी (करनाल) शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.